मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

Apple iPhone 12 बॉक्स के साथ चार्जर, ईयरपॉड्स क्यू नहीं ??

 

 (Image courtesy: Apple)

अमेरिकी दिग्गज मोबाइल कम्पनी ऐपल ने अपने iPhone 12 सीरीज के iPhone 12 मिनी, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone Pro Max को 13 अक्टूबर को लॉन्च किया।


नया iPhone 12 कई नए नए फीचर्स से लैस है जैसे बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी, सेल्फी कैमरा में स्पेशल नाइट मोड और तेज प्रोसेसर इत्यादि।

लेकिन Apple ने अपने iPhone 12 लाइनअप में एक अनूठा बदलाव किया है क्योंकि कंपनी ने iPhone 12 बॉक्स से चार्जर और Earpods को हटा दिया है।


Apple के अनुसार, कंपनी द्वारा निर्धारित पर्यावरण के बचाव एवं इस हेतु निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ऐसा किया गया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Apple 2030 तक 100% कार्बन न्यूट्रल बनना चाहता है।

अमेरिका में केलीफोर्नीया राज्य के अंतर्गत क्यूपर्टिनो स्थित एपल के हेड क्वार्टर द्वारा जानकारी दी गयी कि iPhone 12 बॉक्स से चार्जर और ईयरपॉड्स को हटाकर, यह पैकेजिंग साइज़ को 70% तक कम कर दिया गया है । इसका लाभ यह होगा कि  कम्पनी एक बार में कम स्थान में और अधिक उपकरणों के पैकेजेज़ को सप्लाइ कर सकेगी। Apple ने कहा कि इससे शिपिंग से संबंधित उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी।

साथ ही इस बारे में  Apple ने अपने निर्णय के बारे में एक अधिकारीक बयान व विस्तृत विवरण प्रदान किया है। कम्पनी द्वारा कहा गया है कि  अधिकांश iPhone उपयोगकर्ताओं के पास पहले से ही उनके पिछले iPhones से चार्जर और ईयरपॉड हैं और यही कारण है कि कंपनी ने iPhone 12 बॉक्स से इन सामानों को हटाने का फैसला किया।
 

(Image courtesy: Apple)

विशेष रूप से, ऐप्पल फोन के साथ यूएसबी टाइप-सी को लाइटनिंग केबल के लिए शिपिंग कर रहा है और इस केबल को किसी भी मानक यूएसबी टाइप-सी एडाप्टर के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

---------------------------

अस्वीकरण: "sanhitaweb.com" वेब साइट पर दी गयी  जानकारी विभिन्न स्त्रोतो से संकलित  कर पाठको के लिये सरल शब्दो मे प्रस्तुत की गयी है। तथ्य एवं आकडो(Facts and Figures)  की जानकारियां पूर्ण सावधानी से सन्कलित की गयी है। तथापि पाठक वर्तमान, वास्तविक जानकारी हेतु सम्बंधित अधिकारिक वेब साइट से सत्यापित करना सुनिश्चित करें। )

कानूनी अस्वीकरण: यह साइट शैक्षिक , सूचना प्रदाय एवं जागरुकता के उद्देश्यों के लिए है और पेशेवर सलाह का विकल्प नहीं है। इस साइट की सामग्री कानूनी, निवेश या वित्तीय सलाह प्रदान करने के लिए नहीं है और यह किसी भी  उत्पाद या सेवा की उपलब्धता का संकेत नहीं देती है। यह गारंटी नहीं देता है कि "sanhitaweb.com" किसी उत्पाद या सेवा की पेशकश या समर्थन करता है। पाठको द्वारा अपनी आवश्यकतानुसार  विशिष्ट सलाह के लिए एक योग्य पेशेवर से परामर्श लिया जाना उचित होगा। 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: